बुधवार, 26 दिसंबर 2007

सुर्खियों में सुष्मिता सेन


शादी से पहले सेक्स विषय पर बयान के कारण एक बार फिर सुष्मिता सेन सुर्खियों में हैं। वैसे सुष ने जो कहा उससे उन्हे कोई रंज भी नहीं है पर पता नहीं क्यों तथाकथित महिलावादी पुरुषों और उन्हीं की भाषा बोलने वाले कुछ संगठनों को इससे आपत्ति है। उन्होंने मामले को अदालत तक पहुंचा दिया। लगता है कि हमारे देश में कुछ ही दिनों में सच बोलना भी बंद हो जाएगा।


जानिए बिंदास सुष के बारे में :
प्रदेश के हैदराबाद शहर में सुष्मिता का जन्म हुआ। इनके पिता आर्मी ऑफिसर थे व मां फैशन आर्टिस्ट व ज्यूलरी डिजाइनर। घर में इनके अलावा इनके एक भाई राजीव व बहन नीलम थी। सुष्मिता का बचपन बीता दिल वालों के शहर दिल्ली में। इनकी तमन्ना अंग्रेजी की पढाई कर पत्रकारिता में जाने की थी, लेकिन भाग्य को शायद कुछ और ही मंजूर था।

सुष्मिता ने 1994 में 18 साल की कम उम्र में गोवा में नई दुनिया में कदम रखा और मिस इंडिया का खिताब जीता। हालांकि इसके लिए फॉर्म भरने के बाद यह जानने पर कि ऐश्वर्या राय भी मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही हैं, जिन बाइस लडकियों ने अपना नाम वापस लेने का फैसला किया था, उनमें सुष्मिता भी एक थीं। लेकिन बाद में मां के समझाने पर उन्होंने इस चुनौती को स्वीकार किया।

इस टक्कर में सुष्मिता व ऐश्वर्या अंत तक बराबरी पर रहीं लेकिन अंत में टाई ब्रेकिंग प्रश्न पर वह ऐश्वर्या पर भारी पडीं और ऐसी पहली भारतीय बनीं, जिसे मिस यूनीवर्स का खिताब मिला। यह शुभारंभ था मध्यमवर्गीय परिवार की सुष्मिता के करियर का।


तो यह तो था सुष का छोटा सा परिचय। आपका पन्ना के माध्यम से हम चाहते हैं कि आप सब भी खुशबू और सुष्मिता के बयान पर अपना पक्ष रखें।

1 टिप्पणी:

  1. सुश के क्‍या कहने हैं, वह बॉलीवुड की सबसे अच्‍छी अदाकारों मे से एक है मेरे भाई

    उत्तर देंहटाएं